ट्रंप के दौरे पर भिड़ी कांग्रेस और बीजेपी, विपक्ष ने मांगा पैसों का हिसाब

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे से पहले देश की राजनीतिक गलियारों में हलचल पैदा हो गई है. और कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि फिजूल का खर्चा क्यों किया जा रहा है. वही बीजेपी ने जवाब देते हो कहां है कि जब भी भारत खुश होता है तो कांग्रेस पार्टी क्यों दुखी होती है.

वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को भारत आएंगे और वह यहां 36 घंटे रह कर वापस लौट जाएंगे. लेकिन इन 36 घंटों में अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए तकरीबन 100 करोड़ रुपए खर्च होना है. जिसको लेकर विपक्ष के सभी नेता भाजपा पर हमला बोल रहे हैं. उनका कहना है कि इतना खर्चा क्यों किया जा रहा है. क्या देश को यह जानने का हक नहीं है कि किस मंत्रालय ने समिति को कितना पैसा दिया. और समिति की आड़ में सरकार क्या छिपा रही है वहीं इस दौरे के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आगरा ताजमहल और दिल्ली भी जाएंगे. जिसके लिए 5 टियर सिक्योरिटी का इंतजाम किया गया है.

वहीं बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि आज जब विश्व में भारत के वैश्विक पद चिन्ह बढ़े हैं, ऐसे में नाखुश होकर सवाल-जवाब करना कांग्रेस को शोभा नहीं देता है. पात्रा ने कहा कि आज व्हाइट हाउस के किसी भी निर्णय में भारत फ्रंट या सेंटर में रहा है. ये हमारे लिए गर्व का विषय है.

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने सवाल पूछा है कि अहमदाबाद में ट्रंप के स्वागत के लिए पैसा कहां से आ रहा है ये सच सामने आना चाहिए. कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा है कि ट्रंप के स्वागत में भारत इतना खर्च कर रहा है फिर भी ट्रंप ने हिन्दुस्तान के साथ ट्रेड डील करने से इनकार कर दिया है. ट्रंप ने कहा था कि मोदी उनके अच्छे दोस्त हैं, लेकिन इस वक्त भारत के साथ ट्रेड डील नहीं करेंगे.

Recommended For You

About the Author: Deepak Meena

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *