दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस का कहर, इतने लोग हुए प्रभावित

चीन के वुआन शहर से फैले कोरोना वायरस ने महामारी का रूप धारण कर लिया है.और अब यह महामारी धीरे-धीरे अन्य देशों में भी फैलती जा रही है. इस खतरनाक वायरस के कारण अभी तक हजारों लोगों की मौत हो गई है और कई लोग इससे संक्रमित है.

बता दें कि कोरोना वायरस की चपेट में अब दक्षिण कोरिया भी है. दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के 594 नए मामले आए हैं. दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमण से ग्रस्त मरीजों की संख्या 2,931 तक पहुंच गई है. कोरियर सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने इस बात की जानकारी दी है.

वहीं दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस ने अपनी दस्तक दे दी है. जिसके चलते अब चीन भी मदद के लिए आगे आया है. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता चाओ लिच्येन ने शुक्रवार को कहा कि चीन दक्षिण कोरिया और जापान में कोविड-19 महामारी के फैलाव पर नजर रख रहा है. चीन दक्षिण कोरिया और जापान की सरकारों व जनता द्वारा चीन के महामारी संघर्ष में किये गये समर्थन व मदद के प्रति आभार प्रकट करना चाहता है.

चीन का मानना है कि जापान और दक्षिण कोरिया अच्छे पड़ोसी देश हैं. दक्षिण कोरिया और जापान के महामारी संघर्ष में चीन सहयोग करेगा. चाओ लिच्येन ने कहा कि हालिया परिस्थिति में चीन दक्षिण कोरिया और जापान के साथ संपर्क इमरजेंसी सिस्टम को मजबूत करेगा. एक दूसरे को महामारी की सूचना साझा करेगा, रोकथाम कार्य के अनुभव व तकनीक को शेयर करेगा और उपचार, दवाओं और टीके के अनुसंधान आदि क्षेत्रों में सहयोग करेगा.

Recommended For You

About the Author: Deepak Meena

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *