CORONAVIRUS: दिल्ली के आलावा अन्य शहर भी है, कोरोना से ग्रस्त

CORONAVIRUS: चीन के वुआन शहर से पैदा हुआ कोरोना वायरस इटली, ईरान, दक्षिण कोरिया समेत दुनिया के कई देशों में कहर बरपा रहा है. और अब इस खतरनाक वायरस ने अपनी दस्तक भारत में भी दे दी है. राजधानी दिल्ली, नोएडा, आगरा समेत कई शहर अब इसकी चपेट में आते दिख रहे हैं. भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों कि संख्या बढ़ती जा रही है. अब तक 6 लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं.

बता दें कि एम्स ने 15 इटैलियन पर्यटकों में कोरोना वायरस की पुष्टि की है. वहीं अब तक देश में 18 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है. इटली से आए 21 लोगों को दिल्ली के ITBP आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है जिसमें 15 में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं. इस बीच नोएडा से 6 लोगों के लिए गए सैंपल निगेटिव आए हैं.

दिल्ली में कोरोना वायरस को लेकर काफी तैयारी की गई है. कोरोना वायरस को लेकर केंद्रीय मंत्रिमंडल आज सुबह बैठक होने वाली है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन आज दिल्ली के कई वरिष्ठ अधिकारियों से मिलेंगे. फिर दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कल एक ट्वीट के जरिए लोगों से कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है. इससे बचाव के कई तरीके भी बताए.

राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस के लक्षण मिलने के बाद से ही स्वस्थ विभाग में हड़कंप मचा हुआ हैं. इटली दौरे से लौटे दिल्ली के एक कारोबारी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. दिल्ली के मयूर विहार में रहने वाला कारोबारी इटली से लौटने के बाद आगरा गया था. वहां अपने रिश्तेदारों के साथ उसने समय भी बिताया था. इसके बाद वो अपने घर बुलंदशहर भी गया. अब इन शहरों में रहने वाले उसके रिश्तेदारों को पूरी निगरानी में रखा गया है.

Recommended For You

About the Author: Deepak Meena

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *