कोरोनावायरस: सरकार कोरोना से लड़ने के लिए तैयार,ऐसे देंगे मात

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर राज्यसभा में बोले स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन सिंह वायरस पर सरकार चौकस, स्वास्थ्य मंत्री ने संसद में कहा सभी 29 केस मंत्री समूह की निगरानी में, विदेशों से आने वाले सभी यात्रियों की 21 एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की जा रही है देश में अभी तक कोरोना के 29 मामलों की पुष्टि। WHO ने इसे पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी घोषित किया। पिछले तीन दिनों में विदेशों से आए लोगों की जांच पॉजिटिव। कोरोना को लेकर इंतजाम कर रहे हैं पीएम मोदी। इटली, चीन, दक्षिण कोरिया, जापान जाने वालों के वीजा रद्द। 21 एयरपोर्ट पर यात्रियों की निगरानी की जा रही है।

source twitter

वहीं उन्होंने कहा की कोरोना से निपटने के लिए मंत्री समूह बनाया। चीन के वुहान से भारतियों का रेस्क्यू किया गया। चीन, जापान, इटली से आने वाले क्रू मेंबर्स की जांच। 26 फरवरी को वुहान से 1,012 लोगों को लाया गया।वुहान से आए सभी भारतियों की जांच नेगेटिव। जब तक जरुरी ना हो चीन, इटली ना जाएं भारतीय।

भारत में भी कोरोना वायरस ने अपनी दस्तक दे दी है. और यह अब तेजी से फैलता जा रहा है. जिसके कारण सभी दूर खलबली मची हुई है। भारत में कोरोना के अब तक 29 केस सामने आ चुके है। इस बात की जानकारी खुद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सिंह ने दी है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भारत में अबतक कोरोना वायरस के 29 केस पाए गए हैं, जिनमें दिल्ली में एक केस भी शामिल है। इन 29 केस में से तीन मरीज ठीक हो चुके हैं, जो कि केरल से ताल्लुक रखते हैं। अब विदेश से आने वाले हर व्यक्ति की जांच की जाएगी। पहले सिर्फ 12 देशों को लेकर ये एडवाइजरी जारी थी।

Recommended For You

About the Author: Deepak Meena

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *